फांसी का फंदा लगा सोशल मीडिया पर डाला वीडियो, मेटा AI ने यूं बचाई एक महिला की जान

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेटा (फेसबुक) एआई की वजह से एक 21 वर्षीय महिला की जान बचाई गई है. वो महिला खुदकुशी करने जा रही थी. इससे पहले उसने फांसी का फंदा डालकर अपना वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. पोस्ट वायरल होते ही मेटा एआई ने तुरंत यूपी पुलिस को अलर्ट कर दिया. पुलिस तत्काल महिला का लोकेशन ट्रेस करके उसके घर पहुंच गई और उसकी जान बचा ली.

एसीपी मोहनलालगंज रजनीश वर्मा ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 12 बजे पुलिस महानिदेशक कार्यालय के सोशल मीडिया सेंटर पर मेटा एआई से सूचना मिली कि एक युवती फांसी के फंदे पर लटकी हुई है. सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उसे सुरक्षित बाहर निकाला. दरअसल, वो महिला अपने पति द्वारा छोड़े जाने से परेशान थी. यही वजह है कि आत्महत्या करने जा रही थी.

एसीपी ने बताया कि युवती जब आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी, उस समय उसके परिजनों को कोई जानकारी नहीं थी. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि युवती का दूसरे मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से प्रेम प्रसंग था. करीब चार महीने पहले दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और पति-पत्नी की तरह साथ रहने लगे. चूंकि यह शादी कानूनी तौर पर वैध नहीं थी, इसलिए युवक उसको छोड़कर चला गया.

Advertisement

बताया जा रहा है कि अपने पति के चले जाने से महिला मानसिक रूप से तनाव में आ गई. उसने आत्महत्या करने का फैसला कर लिया. शनिवार को उसने घर में ही फंदा बनाकर गले में डाल लिया. इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. उस वीडियो में वो आत्महत्या करने की बात कह रही थी. कुछ ही देर में वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद मेटा से अलर्ट मिलते ही पुलिस महानिदेशकने संबंधित थाने को अलर्ट कर दिया.

पुलिस ने कुछ ही देर में महिला के गांव का पता लगा लिया और महिला पुलिस अधिकारी के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. महिला से बातचीत करने के बाद उसे कमरे से बाहर निकाला गया. करीब एक घंटे तक महिला पुलिस अधिकारियों ने उसकी काउंसलिंग की है. पुलिस के मुताबिक, अब वो पूरी तरह स्वस्थ है. पुलिस लगातार उसके संपर्क में है. उसकी शिकायत के आधार पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata Rape-Murder Case: CBI ने क्यों संदीप घोष को फिर किया गिरफ्तार? क्या हैं आरोप

CBI arrested ex-RG Kar principal Sandip Ghosh: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लेडी डॉक्टर से रेप और फिर हत्या के मामले में सीबीआई ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now